छग विधानसभा :राज्य में मेडिकल आफिसर्स एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

रायपुर, 16 फ़रवरी (हि.स.)।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर राज्य में मेडिकल आफिसर्स एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज विधानसभा में यह जानकारी दी है।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में यह जानकारी देते हुए कहा कि हाल ही में अपनी डिग्री पूरी करने वाले 246 डॉक्टरों को मेडिकल ऑफिसर और 21 डॉक्टर्स को विशेषज्ञ चिकित्सक के तौर पर पदस्थ किया गया है। इनमें से 50 प्रतिशत डॉक्टर बस्तर और सरगुजा संभाग में दूरस्थ और वनांचल क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देंगे।

24 घंटे के भीतर राज्य शासन से नियुक्ति

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के अंतर्गत किसी भी हास्पिटल में जहां भी खाली पद है उसके विरूद्ध यदि कोई एमबीबीएस डाक्टर या विशेषज्ञ डाक्टर आवेदन देता है तो उसे 24 घंटे के भीतर राज्य शासन से नियुक्ति मिलेगी।

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सदन में यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग में निचले कर्मचारियों से लेकर चिकित्सकों के 5 हजार से ज्यादा पद खाली है, जिन्हें जल्द ही छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा।मंत्री ने कहा है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तक डॉक्टरों की नियुक्ति करने करने जा रही है। चिकित्सकों और स्टाफ की भर्ती के बाद आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके ऐसा सरकार का प्रयास है। स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर