मुख्यमंत्री डॉ यादव ने वासुदेव बलवंत फड़के और भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

भोपाल, 17 फ़रवरी (हि.स.)। सशस्त्र क्रांति के उद्घोषक स्व.वासुदेव बलवंत फड़के और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर की आज शनिवार को पुण्यतिथि है। इस मौके पर मप्र के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दोनों महान विभूतियों को स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर वासुदेव बलवंत फड़के को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए लिखा सशस्त्र संगठन 'रामोशी' के संस्थापक, आद्य क्रांतिवीर, स्वतंत्रता सेनानी श्रद्धेय वासुदेव बलवंत फड़के जी के बलिदान दिवस पर सादर श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। मां भारती की सेवा करते हुए प्राणोत्सर्ग करने वाले वीर सपूत की गौरवगाथा युवाओं को राष्ट्र सेवा की प्रेरणा देती रहेगी।

एक अन्य संदेश में माध्यम से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने लिखा, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय कर्पूरी ठाकुर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। दलित, शोषित, वंचित एवं उपेक्षित वर्ग को अधिकार संपन्न बनाने के लिए समर्पित आपका जीवन सामाजिक समरसता और समानता की प्रेरणा देता रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मयंक

   

सम्बंधित खबर