स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों ने ली मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की शपथ

खूंटी, 17 फ़रवरी (हि.स.)। स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के महत्व से अवगत कराना है। आसन्न लोकसभा चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाता सामने आये, ताकि मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो। इस क्रम में शनिवार को खूंटी जिले के सभी प्रखंडों में मतदाता जागरूकता काशपथ ग्रहण किया गया। इस दौरान सभी प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी, कर्मी, जनप्रतिनिधि, समाज के प्रबुद्ध नागरिक एवं आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिका शामिल हुई।

इस दौरान समाज के प्रबुद्ध नागरिकों को अपने मत का दान करने के लिए और चुनाव में अपनी भागादारी सुनिश्चित करने कें लिए प्रेरित किया गया। जागरूकता संबंधित पम्पलेट का वितरण कर अधिक से अघिक लोगो को मतदान की उपयोगिता का संदेश दिया गया।

मौके पर लोगों ने शपथ ली कि हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर