वाराणसी में पुलिस की भर्ती परीक्षा में सॉल्वर सहित दो गिरफ्तार, बायोमेट्रिक नहीं लेने पर खुली पोल

वाराणसी, 17 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में शनिवार को दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे सॉल्वर मुन्ना भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसी परीक्षा केन्द्र राजातालाब स्थित सरदार पटेल इंटर कालेज के बाहर से भी एक अभ्यर्थी को हिरासत में लिया। दोनों से पुलिस पूछताछ में जुट गई है। पुलिस ने सॉल्वर की पहचान बिहार नालन्दा निवासी राजाराम और परीक्षा केंद्र के बाहर से पकड़े गए अभ्यर्थी की पहचान बलिया निवासी विश्ववा प्रताप के रूप में की है।

एसीपी राजातालाब के अनुसार पुलिस की भर्ती परीक्षा में सुबह की पाली में परीक्षा केन्द्र सरदार पटेल इंटर कॉलेज में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा सॉल्वर राजाराम को थाना प्रभारी सुमित्रा देवी, निरीक्षक बृजेश सिंह और उप निरीक्षक सुनील गौड़ की टीम ने पकड़ा। परीक्षा केंद्र के बाहर से बलिया निवासी परीक्षार्थी विश्ववा प्रताप को भी टीम ने पकड़ लिया।

एसीपी राजातालाब अजय श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा के दौरान राजाराम को आधार कार्ड बायोमेट्रिक नहीं लेने पर पकड़ा गया। परीक्षा केंद्र के बाहर चेकिंग के दौरान बलिया निवासी विश्ववा प्रताप को हिरासत में लेकर पुलिस कड़ाई के साथ पूछताछ कर रही है। यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में राजातालाब थाना क्षेत्र में कुल 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें दो दिन में कुल चार पाली में परीक्षा होनी है। परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध के साथ एसटीएफ समेत खुफिया एजेंसियों को भी लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर