पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों के लिए स्पेशल गाड़ियों का संचालन

प्रयागराज, 17 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में 17 एवं 18 फरवरी को अभ्यर्थियों तथा रेल यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए प्रयागराज मंडल द्वारा व्यवस्थाएं की गई है। सभी जिलों में सिविल पुलिस से समन्वय स्थापित कर मण्डल द्वारा कार्ययोजना बनाई गई है।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की संख्या ध्यान में रखते हुए प्रयागराज जंक्शन पर मेला हेतु बने यात्री आश्रयों को अभ्यर्थियों के लिए खोल दिया गया है। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए प्रयागराज जंक्शन से 8 स्पेशल गाड़ियां, कानपुर से 8 तथा इटावा एवं मैनपुरी से 4 स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है। प्रयागराज से कानपुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं सतना की ओर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। कानपुर सेन्ट्रल से लखनऊ, प्रयागराज एवं टूंडला की ओर ट्रेनों का संचालन किया जाएगा तथा मैनपुरी-इटावा से कानपुर एवं टूंडला के लिए इन स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया जाएगा।

पीआरओ ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों के संचालन का सम्भावित समय प्रयागराज जंक्शन से कानपुर की ओर 14 बजे दोनो दिन, प्रयागराज से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जं. की ओर 14.30 एवं 19 बजे दोनों दिन तथा प्रयागराज से सतना की ओर 20.30 बजे दोनो दिन चलेगी। इसी प्रकार कानपुर सेन्ट्रल से लखनऊ की ओर 15 एवं 17 बजे दोनो दिन, प्रयागराज की ओर 14 बजे दोनो दिन तथा टूंडला की ओर 19 बजे दोनो दिन चलेगी। मैनपुरी-इटावा से कानपुर की ओर 14 बजे दोनो दिन तथा टूंडला की ओर 19 बजे दोनों दिन चलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर