वन विभाग की टीम ने बाबा काली कमली गौशाला की भूमि की लीज का किया सर्वे

-वर्ष 2029 तक लीज मान्य

ऋषिकेश, 18 फरवरी ( हि.स.)। ऋषिकेश क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग द्वारा पूर्व में दी गई लीज के मामलों को लेकर उनकी वैधिकता की जांच को लेकर विभाग की टीम ऋषिकेश पहुंची, जिसने धार्मिक ट्रस्ट बाबा काली कमली की लीज का अवलोकन किया।

वन विभाग के प्रमुख वन संरक्षक अनूप मलिक के नेतृत्व में ऋषिकेश पहुंची टीम ने बाबा काली कमली और अन्य संस्थाओं को पूर्व में दी गई लीज भूमिका मौके पर निरीक्षण किया, जिसने बाबा काली कमली की मनसा देवी स्थित फाटक के निकट बाइपास हरिद्वार रोड और हरिद्वार मार्ग पर स्थित गौशाला वाली भूमि का मौके पर निरीक्षण किया।

सर्वे के दौरान टीम ने मानचित्र में अंकित वन विभाग की लीज की वैधानिकता का भी निरीक्षण किया, प्रमुख वन संरक्षक अनूप मलिक ने बताया कि क्षेत्र में वन विभाग की जितनी भी लीज की भूमि है। उसका निरीक्षण किया जा रहा है, जो विभाग समय-समय पर करता रहता है। इसी के दृष्टिगत यह सर्वे किया गया है।

उन्होंने बताया कि बाबा काली कमली को दी गई लीज वर्ष 2029 तक वैध है, निरीक्षण में सभीदस्तावेज फिलहाल ठीक पाए गए हैं अब उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर टीम में मुख्य वनसंरक्षक गढ़वाल के अनूप मलिक, चीफ गढ़वाल नरेश कुमार, वन संरक्षण राजीव धीमान, डीएफओ नितीश मणि त्रिपाठी ,एसडीओ स्पर्श काला, रेंजर जीएस धमांदा भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर