खत्म हुआ बरसों का इंतजार, पांच पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता की सौगात

जयपुर, 19 फ़रवरी (हि.स.)। बरसों से भारत की नागरिकता प्राप्त करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी विस्थापितों के लिए सोमवार का दिन खुशियां लेकर आया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) अबू सुफियान चौहान ने सोमवार को पांच पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे। इस मौके पर संजय कुमार, सुनीता, हर्षा, निशा एवं राजेश कुमार को भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र की सौगात मिली।

नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने के बाद संजय कुमार ने जिला प्रशासन का आभार जताते हुए कहा कि आज कई सालों का लंबा इंतजार खत्म हुआ है और आज हम फक्र के साथ कह सकते हैं कि हम भारतीय हैं।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर सुफियान ने भारतीय नागरिकता हासिल करने वाले सभी पाक विस्थापितों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि जिला प्रशासन नागरिकता के आवेदनों पर प्राथमिकता से नियमानुसार कार्रवाई कर प्रमाण-पत्र जारी करता है ताकि आवेदक किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 299 पात्र आवेदकों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र जारी किया जा चुका है। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी विशाल जांगिड़ भी नागरिकता प्रमाण पत्र वितरण समारोह में उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर