पैठाणी क्षेत्रवासियों ने खंड शिक्षाधिकारी थलीसैंण के खिलाफ मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

देहरादून, 19 फरवरी (हि.स.)। जनपद पौडी गढ़वाल के पैठाणी क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं जिलाधिकारी पौडी से खंड शिक्षाधिकारी थलीसैंण विवेक पंवार के खिलाफ शिकायत की और उनके कार्य व्यवहार की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

शिकायती पत्र में खंड शिक्षाधिकारी पर राजनैतिक विद्वेष की भावना से काम करने का आरोप है। लोगों का कहना है कि वे पार्टी विशेष के नेता के दबाव में शिक्षा का माहौल खराब कर रहे हैं। आरोप है कि खंड शिक्षाधिकारी थलीसैंण लंबे समय से राजनैतिक विद्वेष की भावना से कार्य कर न केवल अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रहे हैं, बल्कि निजी शिक्षण संस्थानों के संचालकों को बेवजह परेशान कर रहे हैं। यह भी आरोप है कि खंड शिक्षाधिकारी मनमर्जी से शिक्षकों का स्थानांतरण व निलंबन कर रहे हैं। इससे शिक्षकों में भी रोष है। पौड़ी गढ़वाल के खर्कसारी ढाइजूली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजेश चमोली ने बताया कि इनके खिलाफ पूर्व में भी शिकायत की गई परंतु राजनैतिक संरक्षण के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे गरीब परिवारों के बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है।

आंदोलन की चेतावनी-

नौनिहालों के भविष्य के मद्देनजर पैठाणी क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री एवं जिलाधिकारी से खंड शिक्षाधिकारी थलीसैंण के कार्य व्यवहार की जांच कर कार्रवाई की मांग की। साथ ही कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी, जिसकी जिम्मेदारी शिक्षा विभाग एवं शासन-प्रशासन की होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर