बिल्डर सुसाइड प्रकरण में आरोपित एनआरआई गुप्ता ब्रदर्स के घर तक पहुंची एलआईयू जांच की आंच

देहरादून, 30 मई (हि.स.)। बिल्डर सुसाइड प्रकरण में एलआईयू की जांच आरोपित गुप्ता ब्रदर्स के घर तक जा पहुंची है। मामला राजपुर थाना क्षेत्र का है। सुसाइड प्रकरण को लेकर अभी पुलिस साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है। आरोपित गुप्ता ब्रदर्स पर धारा भी बढ़ाई गई है। आरोप है कि एनआरआई गुप्ता ब्रदर्स ने डरा-धमका कर आत्महत्या करने को मजबूर किया था।

बिल्डर सुसाइड प्रकरण में आरोपित अनिल कुमार गुप्ता एवं अजय कुमार गुप्ता के केस में विवेचना के दौरान प्रकाश में आए साक्ष्य के आधार पर अभियोग में बढ़ाई गई धारा 385/420 भादवि के संबंध में विवेचक ने आरोपितों के आवास से साक्ष्य संकलन की है। पुलिस ने आरोपितों के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर कब्जे में ले ली है। आवास पर नियुक्त कर्मचारियों से विस्तृत जानकारी लेते हुए उनके बयान दर्ज किए हैं।

गत 24 मई को मृतक बिल्डर के पुत्र रनबीर सिंह साहनी ने तहरीर दी थी कि उनके पिता सतेंद्र सिंह साहनी को अनिल गुप्ता एवं अजय गुप्ता ने डरा-धमका कर आत्महत्या करने को मजबूर किया है। मृतक ने सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसके आधार पर थाना राजपुर में अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना की जा रही है। विवेचना के दौरान प्रकाश में आए तथ्यों के आधार पर अभियोग में धारा 385, 420 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/प्रभात

   

सम्बंधित खबर