रेल मंत्री से मिले भाजपा नेता अजय अग्रवाल, मिली कई सौग़ात

रायबरेली,19 फरवरी(हि.स.)। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने सोमवार को केंद्रीय रेल, दूरसंचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेल भवन में भेंट की। इस दौरान रेल मंत्री ने रायबरेली के लिए कई सौगात दिया।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने बताया कि बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष एक-एक कर उनके मंत्रालय से संबंधित मांग पत्र दिए, जिससे रायबरेली जिले को ही नहीं वरन आसपास के कई जिलों के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। मांग पत्र में प्रमुख रूप से ऊंचाहार में रेलवे लाइन के ओवर ब्रिज के नीचे बड़ा रेलवे फाटक बंद किए जाने का मुद्दा उठाया।

अजय अग्रवाल ने रेल मंत्री को एक मांग पत्र सौंपा, जिस पर रेल मंत्री में अपनी सहमति जताते हुए शीघ्र ही इस समस्या के निराकरण की बात कही। साथ ही भाजपा नेता ने लालगंज में रेल ओवर ब्रिज,बछरावां में इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव की बात रेल मंत्री के सामने उठाई, जिस पर उन्होंने तुरंत आदेश दिया।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल द्वारा रायबरेली में बंद पड़ी तीन शटल ट्रेनों के संचालन की भी मांग उठाई जिसपर रेल मंत्री द्वारा इसपर तत्काल आदेश पारित किए गए। भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने भोपाल एक्सप्रेस को इंदौर तक किए जाने के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री से पुनः आग्रह किया तथा उसके संबंध पुनः एक पत्र दिया तथा कहा कि इससे पूरे क्षेत्र वासियों को महाकालेश्वर मंदिर तथा ओम्कारेश्वर मंदिर के दर्शन करने में बहुत ही अधिक सुविधा मिलेगी और इस ट्रेन को इंदौर तक के पर्याप्त यात्री मिलेंगे।

अजय अग्रवाल ने रेल मंत्री से आगे कहा कि यह एक महापुण्य का कार्य है और इसको करने से उनको भी महा पुण्य प्राप्त होगा। इस पर भी केंद्रीय रेल मंत्री ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए अपने आदेश जारी किए। भाजपा नेता अजय अग्रवाल की मांग पर रेल मंत्री ने एम्स, रेल पहिया कारखाने के सम्बंध में भी उन्हें भरोसा दिया।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा की इस देश को खुशहाल बनाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है और वह इसी को साकार करने में लगे हैं। उन्होंने भाजपा नेता को रायबरेली के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने का वादा किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीश/राजेश

   

सम्बंधित खबर