सात दिवसीय शीतकालीन शिविर के छठे दिन योग सत्र आयोजित

कठुआ 20 फरवरी (हि.स.)। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मढ़हीन की एनएसएस इकाई द्वारा गोद लिए गए गांव मढ़हीन में आयोजित 7 दिवसीय शीतकालीन शिविर के छठे दिन योग सत्र का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर आयुष विभाग कठुआ से अंकुश मॉडल और बलविंदर वर्मा को योग प्रशिक्षण के लिए आमंत्रित किया गया। जिसमें सभी एनएसएस स्वयंसेवकों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मढ़हीन की प्राचार्य डॉ. अनुपमा गुप्ता ने स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि योग हमारे स्वास्थ्य और दिन-प्रतिदिन के काम के लिए फायदेमंद है जो तनाव और काम के दबाव को कम करेगा। उन्होंने कहा कि योगाभ्यास से जनता के बीच सकारात्मक माहौल विकसित होगा, जिससे समाज में स्वास्थ्य स्तर में सुधार का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

अंकुश मॉडल और बलविंदर वर्मा ने विभिन्न योग आसन प्रदर्शित किए। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक और छात्र भी समाज में फिटनेस, समृद्धि और खुशी की भावना पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन दिनों ज्यादातर लोग कई बीमारियों से पीड़ित हैं और समाज में अधिक काम करने के कारण उनमें तनाव बढ़ गया है और उम्मीद है कि योग निश्चित रूप से सभी लोगों के इन तनावों को कम करेगा। डॉ अरुण देव सिंह ने आयुष विभाग के सभी आमंत्रित अतिथियों, संकाय सदस्यों, एनएसएस स्वयंसेवकों और छात्रों को धन्यवाद दिया जिन्होंने जानकारीपूर्ण योग सत्र में भाग लिया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन//बलवान

   

सम्बंधित खबर