आयरनमैन हार्दिक पाटिल ने रिकॉर्ड समय में पूरी की अल्ट्रामैन फ्लोरिडा-2024 प्रतियोगिता

> दुनिया भर से 17 देशों के 48 प्रतियोगियों ने लिया हिस्सा

मुंबई, 21 फरवरी, (हि. स.)। पालघर जिले के विरार में आयरनमैन के नाम से मशहूर हार्दिक पाटिल ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले हार्दिक पाटिल ने देश-विदेश में कई अर्थ और फुल आयरनमैन प्रतियोगिताएं सफलतापूर्वक पूरी की हैं। अल्ट्रामैन फ्लोरिडा 2024 रिकॉर्ड समय में पूरा करने से उनके साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई है। हार्दिक ने अमेरिका के फ्लोरिडा में अल्ट्रामैन फ्लोरिडा 2024 प्रतियोगिता को लगातार तीन दिन में पूरा कर देश और महाराष्ट्र का नाम ऊंचा किया है। उन्होंने 9, 10 और 11 फरवरी, 2024 को फ्लोरिडा में अल्ट्रामैन फ्लोरिडा 2024 कार्यक्रम में भाग लिया और रिकॉर्ड समय में कार्यक्रम पूरा किया।

अल्ट्रामैन इवेंट में दुनिया भर से 17 देशों के 48 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इनमें से 6 प्रतियोगी भारतीय थे, 6 में से केवल 4 प्रतियोगी ही प्रतियोगिता पूरी करने में सफल रहे और इन 4 भारतीय प्रतियोगियों में से 3 प्रतियोगी महाराष्ट्र के हैं और 1 दिल्ली का निवासी है। इनमें से एक भारतीय प्रतियोगी हार्दिक पाटिल इस प्रतियोगिता को सबसे तेजी से पूरा करने वाले भारतीय बन गए हैं। अब तक केवल 18 भारतीय प्रतियोगियों ने इस प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक पूरा किया है। हार्दिक ने अपने प्रदर्शन से वसई-विरार सहित पूरे महाराष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनकी सफलता के कारण पालघर, ठाणे, जिले और पूरे देश से उनकी प्रशंसा हो रही है।

हार्दिक इससे पहले आयरनमैन इवेंट के साथ-साथ दुनिया भर के वर्ल्ड मैराथन इवेंट में हिस्सा लेकर कई रिकॉर्ड बना चुके हैं। इनमें हार्दिक ने 8 बार इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में, चार बार वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में और छह बार एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया है। उनका इरादा आने वाले समय में एथलीटों के लिए एक अच्छे मंच के रूप में पालघर, ठाणे जिले में एक स्पोर्ट्स क्लब खोलने का भी है। इससे पहले हार्दिक पाटिल दुनिया भर के छह महाद्वीपों एशिया, अफ्रीका, स्वीडन, ऑस्ट्रेलिया, मैक्सिको, ताइवान, न्यूजीलैंड, अमेरिका, एस्टोनिया, मस्कट, एरिजोना, फ्लोरिडा, दुबई, गोवा, इंडोनेशिया जैसे प्रमुख शहरों की यात्रा कर चुके हैं। यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका। शहरों ने पूर्ण और पृथ्वी आयरनमैन, मैराथन कार्यक्रमों में भाग लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

   

सम्बंधित खबर