गोड्डा में जल्द स्थापित होगी अंबुजा सीमेंट्स की ग्राइंडिंग यूनिट

गोड्डा, 21 फरवरी (हि.स.)। अदाणी समूह की इकाई अंबुजा सीमेंट्स ने 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ एक अत्याधुनिक सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट स्थापित करने का प्रस्ताव रखा है। अपेक्षित मंजूरी के बाद 4 मिलियन टन प्रति वर्ष की क्षमता वाला यह प्रोजेक्ट झारखंड में गोड्डा जिले के मोतिया गांव में कायम किया जाएगा।

सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने कहा कि इस नई सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट में हमारे प्रस्तावित निवेश के साथ हम अपनी उपस्थिति का विस्तार करने और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देने की अपनी प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं। हमारा मानना है कि झारखंड में संसाधनों, बुनियादी ढांचे और कुशल जनशक्ति के मामले में अपार संभावनाएं हैं, जो इसे इस परियोजना के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

कपूर ने कहा कि हम इस परियोजना के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए राज्य के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं। अंबुजा सीमेंट्स को इस पर गर्व है। वह झारखंड की विकास गाथा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। साथ ही हम अपने शेयरधारकों, ग्राहकों, कर्मचारियों और बड़े पैमाने पर समुदाय के लिए और बेहतर कार्य करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं।

कपूर ने कहा कि यह प्रोजेक्ट इनोवेशन, सस्टेनेबिलिटी और ग्रोथ के मामले में अंबुजा सीमेंट्स की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है और झारखंड को एक संपन्न व्यापार-अनुकूल राज्य में बदलने के लिए समूह की कंपनियों के साथ इसके तालमेल पर प्रकाश डालता है। यह न केवल स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा, बल्कि बुनियादी ढांचे के विकास की दिशा में राज्य सरकार के प्रयासों में भी सहायता करेगा। अंबुजा सीमेंट्स रोजगार के अवसर पैदा करने और जिन समुदायों में यह काम करता है, उनके सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रंजीत /चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर