पलामू में बधाई देने आईं किन्नरों से मारपीट, थाने पहुंचा मामला

पलामू, 21 फ़रवरी (हि.स.)। मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र में किन्नरों के साथ एक बार फिर मारपीट की घटना हुई। माली मोहल्ला एवं बाइपास रोड इलाके में अलग-अलग घटना हुई है। दोनों मामले की लिखित जानकारी पुलिस को दे दी गई है। इस घटना से किन्नरों में आक्रोश के साथ समाज के प्रति असंतोष की भावना है। भुक्तभोगी किन्नरों ने पुलिस से ठोस कार्रवाई की गुहार लगाई है।

पहली घटना माली मोहल्ला इलाके में हुई। इस संबंध में किन्नर आयशा सिंह ने शहर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा बाइपास रोड में हुई घटना के संबंध में भी मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। कान्दू मोहल्ला निवासी किन्नर आयशा का कहना है कि हर दिन की तरह बच्चों को आशीर्वाद (बधाई) देने के लिए निकली हुई थी। दोपहर बाद तीन बजे माली मोहल्ला इलाके में गई थी। यहां उदयपुरी के घर बधाई दे रही थी। इस बीच उसके साथ एवं उसके साथ गए अन्य किन्नरों के साथ मारपीट की गई।

किन्नर आयशा ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रति समाज का नजरिया अब तक नहीं बदला है। किन्नर किसी के परिवार में पैदा ले सकता है, इसे समझने की जरूरत है और प्रतिष्ठा बनाए रखने की जरूरत है ताकि समाज में उसका भी रहना हो सके। पुलिस दोनों मामलों की छानबीन कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर