राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहाड़ी दरकने से बोल्डर टूट कर मुख्य सड़क पर गिरा, मार्ग बाधित

मसूरी टिहरी बायपास रोड राष्ट्रीय राजमार्ग 707 ए में पहाड़ी दरकने से बोल्डर टूट कर मुख्य सड़क पर गिरा।

मसूरी, 21 फरवरी (हि.स.) । मसूरी टिहरी बाइपास रोड राष्ट्रीय राजमार्ग 707 ए में पहाड़ी दरकने से बोल्डर टूट कर मुख्य सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग बाधित हो गया। गनीमत रही की बोल्डर मार्ग पर चलते हुए किसी वाहन पर नहीं गिरा नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

बताया जा रहा है कि दोपहर के समय पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूट कर मुख्य सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग बाधित हो गया। इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गईं और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने मसूरी पुलिस और राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को रास्ता बंद होने की सूचना दी, जिसके बाद मसूरी पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के माध्यम से सड़क पर आए बड़े बोल्डर्स को सड़क से हटाकर किनारे किया गया। इसके बाद मार्ग यातायात के लिये सुचारू किया गया।

स्थानीय निवासी दिगंबर सिंह उर्फ टीटू ने बताया कि टिहरी बाइपास रोड पर पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूट कर मुख्य सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग बाधित हो गया। उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि पहाड़ से गिरे बोल्डर की चपेट में मार्ग पर चलते वाहन नही आया नही तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस की सूचना देने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से सड़क में आये बोल्डर्स का हटाकर किनारे कर मार्ग को यातायात के लिये सुचारु किया गया,लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। इस वजह से सड़क पर आये मलबे और बोल्डर्स को सड़क से पूर्ण रूप से नहीं हटाया गया जिस कारण वाहनों की आवाजाही में खासी दिक्कत पेश आ रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील सोनकर

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर