लखनऊ में 29 रुपये किलो चावल, दाल के दाम 60 रुपये प्रति किलो

लखनऊ, 22 फरवरी(हि.स.)। भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ की ओर से लखनऊ में भारत चावल को 29 रुपये प्रति किलो के दर से बेचा जा रहा है। इसी तरह 27.50 रुपये प्रति किलो भारत आटा, भारत दाल 60 रुपये किलो और प्याज को 25 रुपये प्रति किलो की दर से बिक्री के लिए रखा गया है।

नवीन गल्ला मंडी के मुख्य द्वार के बाहर लगे भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ के शिविर में गुरुवार को चावल को बेचा गया। चावल लेने के लिए जरुरतमंद लोगों ने पंक्ति लगायी और सस्ते दर पर अच्छे किस्म का चावल प्राप्त किया। चावल पाने वाले किशोर चंद्र ने कहा कि भारत सरकार को गरीब लोगों की चिंता है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सहकारी संघ के शिविर से उन्हें सस्ती दर पर चावल मिला। बाजार में यही चावल 35 से 40 रुपये प्रति किलो की दर से बिक्री को रखा गया है।

महानगर विस्तार स्थित भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ के कार्यालय से प्रतिदिन शिविर क्षेत्र में कर्मचारी पहुंचते हैं। कर्मचारी किसी दिन चावल, कभी दाल या किसी दिन आटा की बिक्री करते दिखते हैं। जिस दिन जो खाद्य सामग्री बिक्री के लिए रखी जाती है, सुबह से शाम तक उसे ही बेचा जाता है।

सहकारी संघ के कर्मियों ने बताया कि वे सुबह से शाम तक लोगों को भारत चावल, भारत आटा की बिक्री के लिए मौजूद है। शहर में कई जगहों पर ऐसे शिविर लगाये गये हैं। जिससे बाजार में महंगे राशन को खरीदने पर मजबूर लोगों को राहत दी जा सके। मध्यम वर्गीय परिवारों को इससे बड़ी राहत मिल रही है। लोग अपनी दिनचर्या से समय निकाल कर सस्ता चावल, आटा लेने पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर