नगर निगम ने अब्दुल और साफिया मलिक सहित कई के खिलाफ दी तहरीर

हल्द्वानी, 22 फ़रवरी (हि.स.)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में बीती 8 फरवरी को हुई हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की तलाश लगातार जारी है। अब्दुल मालिक और उसकी पत्नी साफिया मलिक पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है, ये मुकदमा सरकार की 13 बीघा से अधिक जमीन को षड्यंत्र से खुर्द-बुर्द करने का है।

बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपित अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक पर भी नगर निगम ने एफआईआर दर्ज कराई है। नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने बताया कि अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक और अन्य कई लोगों के खिलाफ षडयंत्र करते हुए राजकीय भूमि को हड़पने, खुर्द-बुर्द करने, बेचने और आपराधिक षडयन्त्र रचकर राजकीय विभागों और झूठे शपथ पत्रों के आधार पर न्यायालय को गुमराह करने के संबंध में एफआईआर दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि इस मामले में साल 1988 में मृत व्यक्ति को जिंदा दिखाया गया और उसके नाम से एफिडेफिट भी बनवाए गए। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि अभिलेखों की जांच में कई नए तथ्य प्रकाश में आए हैं और सरकारी जमीन को खुर्द-बुर्द करने, षडयंत्र रचने के मामले में अब्दुल मालिक और उसकी पत्नी साफिया मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर