23 से शुरू होगा कार्डिनल कप सीजन 7

रायगढ़22फरवरी24(हि.स.) । प्रदेश के बड़े फ्लड लाइट क्रिकेट आयोजनों में से एक कार्डिनल कप सीजन 7 का आगाज शुक्रवार 23 फरवरी से रायगढ़ स्टेडियम में होने जा रहा है। कार्डिनल कप का उद्घाटन मैच विधायक इलेवन और पत्रकार इलेवन की टीम के बीच सद्भावना मैच से शुरू होगा। विधायक 11 की अगुवाई रायगढ़ विधायक व वित्त मंत्री ओपी चौधरी करेंगे तो पत्रकार इलेवन की अगुवाई प्रेस क्लब के अध्यक्ष हेमंत थवाईत करेंगे।

इस बार टूर्नामेंट और भव्य होने जा रहा है जिसमें प्रथम पुरस्कार 1 लाख 25 हज़ार रुपये व कप, द्वितीय पुरस्कार 55 हजार 555 रुपये व कप है। इसके अलावा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को 42 इंच का एलईडी टीवी, गोल्डन बैट, गोल्डन बॉल और हर मैच के मैन ऑफ द मैच को आर्कषण इनाम दिया जाएगा।

इस बार दर्शकों के लिए भी आकर्षक उपहार रखे गए हैं। सीमा रेखा के बाहर कैच पकड़ने पर समिति की ओर से 100 से 500 रुपये तक दिए जाएंगे। इस टूर्नामेंट में सीमित 32 टीमों को ही प्रवेश दिया गया है। स्टेडियम में डिजिटल स्कोर बोर्ड और ऑनलाइन स्कोर बोर्ड होगा। इस टूर्नामेंट में उत्तरप्रदेश, भोपाल,भिलाई, बिलासपुर, अम्बिकापुर, झारसुगुड़ा जैसी बाहर की टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट नॉक आउट सिस्टम से खेला जाएगा। जिसमें कुल 32 मैच होंगे। हर दिन तीन मैच होंगे और हर मैच 8-8 ओवर का होगा। सेमीफाइनल और फाइनल मैच 12 ओवर का खेला जाएगा। शाम 6 बजे से स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैच शुरू होगा।

उद्घाटन समारोह के अतिथि रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी होंगे। विशिष्ट अतिथियों में महापौर जानकी काटजू,पूनम सोलंकी, कार्डिनल कप के स्कोर को दर्शक घर बैठे www.cricheros.com पर देख सकते हैं। इस टूर्मामेंट को देखने के लिए दूर-दूर से लोग स्टेडियम आते हैं।

कार्डिनल कप सीजन-7, 23 फरवरी से शुरू होकर 03 मार्च तक चलेगा यानी 10 रात तक हर शाम स्टेडिम में क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा। टूर्नामेंट में ज्यादातर स्थानीय टीमें हैं जिनके समर्थकों का हर मैच में तांता लगा रहता है। खासकर तब जब इनकी भिडंत दीगर जिले की टीम से होती है। चूंकि मैच 8 ओवर होता है तो हर एक गेंद पर पूरे स्टेडियम पर शोर मचता है।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर