सांसद सीपी जोशी के प्रयास लाए रंग, चित्तौड़गढ़ को शीघ्र मिलेगी रिंग रोड़ की सौगात

चित्तौड़गढ़, 23 फ़रवरी (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौडगढ़ सांसद सीपी जोशी के प्रयासों से शीघ्र ही चित्तौड़गढ़ को रिंग रोड की सौगात मिलेगी। रिंग रोड की डीपीआर के लिए केन्द्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। रिंग रोड की स्वीकृति के लिए सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है।

जोशी ने कहा कि इस रिंग रोड के निर्माण से चित्तौड़गढ़ जिले में नगरी (एनएच 27 चित्तौड़गढ़-कोटा राजमार्गा) से मेडीखेड़ा फाटक (एनएच 48 गुलाबपुरा-चित्तौड़गढ़ राजमार्ग) तक लगभग 10 किलोमीटर की सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। चित्तौड़गढ में बस्सी, बेगूं और गंगरार के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी, समय कम लगेगा व ईंधन की भी बचत होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी ने कहा कि भारी वाहनों के शहरी क्षेत्र में हो रहे आवागमन एवं लगातार बढ़ रहे यातायात दबाव से क्षेत्रवासियों को निजात दिलाने व गम्भीर दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से समय-समय पर मुलाकात की और पत्राचार के माध्यम से रिंग रोड निर्माण के लिए आग्रह किया। इसके परिणामस्वरूप शीघ्र ही चित्तौडगढ़ को रिंग रोड की सौगात मिलेगी।

जोशी ने कहा भाजपा की मोदी सरकार में विकास के लिए धन की कमी नहीं है। उदयपुर बायपास का काम पूरा हुआ जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया, पिछले कार्यकाल में सिक्स लेन का प्रतापगढ़ बायपास स्वीकृत करवाया जिसका उद्घाटन नितिन गडकरी ने किया। इसी तरह चित्तौड़गढ़ से रतलाम का डबलिग का काम पूरा हुआ और कई कार्य गतिशील हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर