कैडेट बबीता को पूर्व सैनिक लीग के प्रदेश अध्यक्ष ने किया सम्मानित

चंपावत, 24 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली आरडीसी परेड में शामिल हुई पीजी कॉलेज लोहाघाट की एनसीसी सार्जेंट बबीता को उत्तराखंड पूर्व सैनिक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने सम्मानित किया।

26 जनवरी 2024 को दिल्ली में हुई गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुईं पीजी कॉलेज लोहाघाट की एनसीसी की सार्जेंट बबीता रावत को शुक्रवार को उत्तराखंड पूर्व सैनिक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मेजर जनरल मोहनलाल असवाल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और उनकी सराहना की। उन्होंने बताया आरडीसी परेड में शामिल होना बहुत गर्व की बात है। यहां पहुंचने तक कैडेट को कई कड़ी परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है।

उन्होंने सार्जेंट बबीता के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बबीता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता अपने साथियों व अपने गुरुजनों वह एनसीसी के लेफ्टिनेंट डॉक्टर कमलेश सकटा को दिया। सार्जेंट बबीता ने कहा दिल्ली आरडीसी परेड में शामिल होना हर एनसीसी कैडेट का सपना होता है, जिसे उन्होंने सभी के सहयोग व कड़ी मेहनत के बाद पूरा किया। उन्होंने अन्य एनसीसी कैडेट्स को कड़ी मेहनत कर इस लक्ष्य को हासिल करने की अपील की मालूम हो बबीता चंपावत जिले की पहली महिला एनसीसी कैडेट है जिन्होंने गणतंत्र दिवस परेड दिल्ली में चंपावत जिले का प्रतिनिधित्व कर लोहाघाट कॉलेज व अपने क्षेत्र कायल का नाम रोशन किया

गौरतलब है कि बबीता एक मध्यम वर्ग परिवार से आती हैं। लोहाघाट ब्लॉक के दूरस्थ कायल ग्रामसभा के लोजनी की रहने वाली है और बबीता के पिता वाहन चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। लोगों ने बबीता की शानदार सफलता पर शुभकामनाएं दी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी /रामानुज

   

सम्बंधित खबर