उप्र सरकार का पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने का निर्णय अभ्यर्थियों के हित में : अभाविप

--आरओ-एआरओ परीक्षा में पेपर लीक आरोपों की जल्द पूरी की जाए जांच : अभाविप

--पेपर लीक प्रकरण में संलिप्त व्यक्तियों पर हो कठोरतम कार्रवाई : अभय प्रताप सिंह

प्रयागराज, 24 फरवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, काशी प्रांत अभ्यर्थियों के हित में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द किए जाने के निर्णय का स्वागत करती है। इसके साथ ही आरओ-एआरओ परीक्षा में पेपर लीक सम्बंधी आरोपों की जांच कर जल्द स्थिति को स्पष्ट करने की मांग करती है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी प्रांत के प्रांत मंत्री अभय प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस वर्ष आयोजित हुई दो प्रमुख परीक्षाओं में पेपर लीक की बात सामने आना बेहद चिंताजनक है। प्रदेश सरकार को इस प्रकार की चीजों को रोकने हेतु कड़े प्रबंध करने की आवश्यकता है। आज प्रदेश सरकार द्वारा अभ्यर्थियों की मांग पर पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द किया जाना अभ्यर्थियों के हित में है तथा अभाविप इस फैसले का स्वागत करती है।

अभाविप का कहना है कि गत 17 व 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती हेतु परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें पेपर लीक का प्रकरण सामने आया, जिसको लेकर अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश था। आज प्रदेश सरकार द्वारा उक्त परीक्षा को रद्द किया गया है, जो अभ्यर्थियों के हित में हैं। अभाविप की मांग है कि शुचिता एवं पारदर्शिता के साथ जल्द परीक्षा सम्पन्न हो एवं प्रकरण में संलिप्त व्यक्तियों पर विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। प्रदेश सरकार को इस मामले में आरोपियों को अतिशीघ्र चिन्हित कर उन पर कड़ी कार्यवाही की जाए व पुनर्परीक्षा में अभ्यर्थियों को निःशुल्क परिवहन सुविधा सुनिश्चित किया जाए। इसी प्रकार ही आरओ-एआरओ परीक्षा में भी पेपर लीक की बात सामने आई है। अभाविप प्रदेश सरकार से मांग करती है कि इस प्रकरण में जल्द जांच कर दोषियों पर कठोरतम प्रशासनिक एवं विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर