उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त होने पर अभ्यर्थियों ने बांटी मिठाई

मेरठ, 24 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त करने की घोषणा से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। शनिवार को छात्रों ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर ढोल-नगाड़े बजाए और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की। अभ्यर्थियों ने इस निर्णय को निष्पक्ष और शुचितापूर्णक परीक्षा कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के आरोप लगाकर अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा निरस्त करने की मांग की जा रही थी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त करने की घोषणा की और छह माह के अंदर फिर से शुचितापूर्ण ढंग से परीक्षा कराने की बात कही। इसके साथ ही मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ और परीक्षा की शुचिता से समझौता स्वीकार नहीं किया जा सकता। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गृह विभाग ने परीक्षा निरस्त करने का आदेश भी जारी कर दिया है।

इस घोषणा से अभ्यर्थियों और छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में छात्रों ने इकट्ठा होकर खुशी जाहिर की। इसके साथ ही ढोल-नगाड़े बजाए और मिठाई बांटकर एक-दूसरे को बधाई दी। छात्रों ने कहा कि प्रदेश सरकार के फैसले से लाखों युवाओं और छात्रों में खुशी है।

छात्र बोले-सरकार पर है पूरा भरोसा

भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद युवाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फैसले की खुलकर प्रशंसा की। कैली गांव के विनीत त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा से युवाओं का उन पर भरोसा मजबूत हुआ है। यह सरकार शुचिता और निष्पक्षता की बात करके दिखाती है। पेपर लीक करने के दोषियों को कठोर सजा मिलनी चाहिए। इसी तरह से जानी के आकाश विहान ने भी परीक्षा निरस्त करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की घोषणा का स्वागत किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/सियाराम

   

सम्बंधित खबर