राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से विवाद के बाद खेल परिषद ने लिखा बीसीसीआई को पत्र

जयपुर, 25 फ़रवरी (हि.स.)। जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के पहले फेज में तीन मैच होने हैं, लेकिन अब इन पर संकट मंडराने लगा है। इसको लेकर खेल परिषद ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखा है। परिषद का कहना है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कमियों के कारण ऐसे आयोजन नहीं रोके जाने चाहिए। राजस्थान सरकार और खेल परिषद जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबला करने में सक्षम है।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और खेल परिषद के बीच स्टेडियम को लेकर हुआ एमओयू 22 फरवरी को खत्म हो गया था। इसके बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने एमओयू की समयावधि आगे बढ़ाने की मांग की थी। खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की समयावधि को आगे नहीं बढ़ाते हुए शुक्रवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम और आरसीए एकेडमी को कब्जे में ले लिया। ऐसे में अब खेल परिषद ने बीसीसीआई को 24 फरवरी को पत्र लिखा है। इसमें जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के सहयोग से इंडियन प्रीमियर लीग के तीन मुकाबला करने की मांग की है। परिषद के सचिव सोहनराम चौधरी ने बताया कि अब तक बीसीसीआई का कोई जवाब नहीं आया है।

आरसीए के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान राज्य खेल परिषद ने नियमों के तहत हम पर कार्रवाई की है। मैं चाहता हूं कि किसी भी परिस्थिति में राजस्थान में आईपीएल मैच का आयोजन हो। चाहे यह आयोजन राज्य सरकार और खेल परिषद ही क्यों न करवाएं। पहले फेज में जयपुर में तीन मैच होने हैं। इनमें पहला मैच 24 मार्च, दूसरा मैच 28 मार्च और तीसरा मैच छह अप्रैल को होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर