शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का युवा कांग्रेस ने पुतला फूंका

सहरसा-पुतला दहन

सहरसा,25 फरवरी (हि स.)। शहर के गंगाजल चौक पर युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव सुदीप कुमार सुमन के नेतृत्व में रविवार को शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव के के पाठक का पुतला दहन कर शिक्षकों से माफी मांगने की मांग की गई।पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा में सुधार का युवा कांग्रेस समर्थन करता है लेकिन शिक्षकों के प्रति असंसदीय भाषा के उपयोग का कड़ी निंदा करता है।वही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का तुगलकी फरमान नियम विरुद्ध है। समाज में शिक्षक का सम्मान होता है लेकिन सरकार के मुलाजिम के रवैया से बिहार के शिक्षक अपमानित हो रहे शिक्षक के प्रति गाली शब्द के उपयोग के लिए के के पाठक को सार्वजनिक माफ़ी मांगना होगा।

सुदीप कुमार सुमन ने कहा कि के के पाठक अगर सच में शिक्षा के प्रति सुधारवादी सोच रखते है तो बिहार में अंग्रेजी विषय को अनिवार्य करें।

पुतला दहन कार्यक्रम में एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक मनीष कुमार ने कहा कि के के पाठक और सरकार के मुखिया नीतीश कुमार दोनों का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। कोई सदन में तो कोई सचिवालय में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर बिहार को शर्मसार कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर