प्रयागराज मिलिटरी स्टेशन ने किया स्मरण एवं स्मारक समारोह

प्रयागराज, 25 फरवरी (हि.स.)। प्रयागराज सैन्य स्टेशन में रविवार को मेजर जनरल सैयद मेहदी हसनैन की विरासत का सम्मान करने के उद्देश्य से एक स्मरण और स्मारक सेवा आयोजित की गई। लेफ्टिनेंट जनरल एन एस राजा सुब्रमणि, पीवीएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम ने जनरल हसनैन को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

रक्षा मंत्रालय के विंग कमांडर एवं मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी समीर गंगाखेडकर ने बताया कि जनरल हसनैन के भव्य व्यक्तित्व, विशिष्ट सैन्य करियर और कर्तव्य के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को श्रद्धांजलि दी गई। 4 गढ़वाल राइफल्स के नेतृत्व में भारतीय सेना में मेजर जनरल हसनैन के योगदान को श्रद्धा के साथ याद किया गया। उपस्थित मेहमानों ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उनकी वीरता और विभाजन के दौरान शरणार्थियों की सुरक्षा में उनकी भूमिका का वर्णन एवं उल्लेख किया। यह सेवा देश, भारतीय सेना और प्रयागराज शहर पर मेजर जनरल हसनैन के स्थायी प्रभाव की मार्मिक याद दिलाती है।

उन्होंने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम (बार) जो उनके पुत्र हैं, ने भी अपने पिता की रेजीमेंट में भारतीय सेना की सेवा की और प्रतिष्ठित 15 कोर की कमान संभाली। वर्तमान में वह राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर