राजभवन रोड पर नगर पालिका का वाहन खाई में गिरा, एक की मौत

नैनीताल, 27 फ़रवरी (हि.स.)। बीती रात्रि नगर में हुई एक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है वह वाहन में लिफ्ट लेकर गया था और वाहन में बैठने के करीब 200 मीटर बाद ही दुर्घटना में उसकी मौत हो गयी।

बीती साढ़े आठ बजे नगर पालिका का ‘डोर-टू-डोर’ यानी घर-घर से कूड़ा एकत्र करने वाले एक वाहन का चालक रहमान शेख काम खत्म करने के बाद राजभवन रोड पर जा रहा था। मस्जिद तिराहे के पास से शेरवुड कंपाउंड में रहने वाला शाहनवाज नाम का एक व्यक्ति भी वाहन में लिफ्ट लेकर बैठ गया। यहां से करीब 200 मीटर ही आगे चलकर वाहन डीएसबी परिसर से पहले ही एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर गहरी खाई में नैनी झील की ओर पलट कर गिर गया और शनि देव मंदिर के ऊपर तक आ गया।

सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस के साथ ही अग्निशमन बल एवं एसडीआरएफ के कर्मी भी मौके पर पहुंचे और डेढ़-दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त वाहन में फंसे 50 वर्षीय शाहनवाज एवं 33 वर्षीय रहमान शेख को शनिदेव मंदिर के पास नीचे ठंडी सड़क की ओर निकालकर रात्रि 10 बजे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने शाहनवाज को मृत घोषित कर दिया, जबकि घायल रहमान शेख का उपचार किया जा रहा है। उसे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने उसकी स्थिति ‘स्थिर’ बताया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर