डीसी और एसपी ने किया अड़की के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण

-कोई भी योग्य मतदाता मतदान से वंचित न हो, इसका ध्यान रखें: लोकेश मिश्रा

खूंटी, 27 फ़रवरी (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक अमन कुमार और अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान ने मंगलवार कों लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यों के सफल निष्पादन को लेकर अड़की प्रखंड के सुदूर क्षेत्रों के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया।

इनमें मध्य विद्यालय अड़की, मध्य विद्यालय गम्हरिया, प्राथमिक विद्यालय, हुडुवा, बांडूगड़ा क्लस्टर, कोरवा क्लस्टर तुबिल क्लस्टर, डोलडा क्लस्टर और बीरबांकी बूथए प्राथमिक विद्यालय सरमदाए सिंजुडी, कुरूंगा, तोड़ांग, बडानी, सिंजानी, चलकद बूथ, कोचांग बूथ और प्राथमिक विद्यालय शामिल हैं। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि सुदूर क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था और शांतिपूर्ण मतदान को लेकर समन्वय बनाकर काम करें।

उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष घ्यान रखा जाना चाहिए कि कोई भी योग्य मतदाता अपने वोट देने के अधिकार से वंचित ना हो सके। उपायुक्त ने निर्देशित किया कि सभी बूथों पर बिजली, पानी और शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। आवश्यक होने पर बूथों के भवन परिसर की मरम्मत कराई जानी चाहिए। उन्होंने जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में प्रखंड विकास पदाधिकारी को उन्होंने ईवीएम-वीवीपैट का विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में किये जा रहे प्रदर्शन की चर्चा करते हुए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर