जनता की उम्मीदों पर फिरा पानी, सरकार के बजट से हर वर्ग निराश : यशपाल आर्य

देहरादून, 27 फरवरी (हि.स.)। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड सरकार का बजट एक असफल सरकार का बजट है, जिसने हर वर्ग को निराश किया। बजट से साफ हो गया है कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में प्रति व्यक्ति आय और विकास की मंजिल केवल जुमलेबाजी है।

नेपा प्रतिपक्ष ने कहा कि किसान, श्रमिक, कर्मचारी, शोषित, दलित सहित हर वर्ग पर अत्याचार करने के लिए भाजपा ने समृद्धि का मार्ग अपनाया है, लेकिन नागरिक, निजी और मानवीय विवेक का मानना है कि ये विनाश का रास्ता है, समृद्धि का नहीं। उन्होंने कहा कि बजट में केवल केंद्र सरकार द्वारा दी गई सहायता का विस्तृत विवरण दिया गया है। प्रदेश सरकार ने अपनी किसी ऐसी योजना का उल्लेख नहीं किया है, जो प्रदेश के विकास में सत्य सिद्ध हो। उन्होंने कहा कि, इस बजट में अगर कुछ भी मिला तो कर्ज का भार है। लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि, रोजगार और सरकारी भर्ती आदि तो दूर इस वर्ष भी सरकार कुल बजट का एक वैकल्पिक ऋण लेकर काम करेगी।

विपक्षी नेता बोले- ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट फिजूल खर्ची, सरकार ने किया सैर-सपाटा-

यशपाल ने कहा कि सरकार के बजट भाषण में कहा जा रहा है कि प्रदेश में भारी मात्रा में निवेश आ रहा है, लेकिन उस निवेश से संबंधित रोजगार किस जिले में है सरकार को बताना चाहिए। विपक्षी नेता ने आरोप लगाया कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए पिछले वर्ष के बजट में 65 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया था। सरकार ने देश-विदेश में सैर-सपाटा कर उस पैसे की फिजूल खर्ची की है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर