आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज

आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज आयुर्वेदिक चिकित्सक से मकान दिलाने के नाम पर 3.61 लाख रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज

मुरादाबाद, 27 फरवरी (हि.स.)। मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस के हरथला सब्जी मंडी निवासी आयुर्वेदिक डॉ गिरीश कुमार ने क्षेत्र के ईसापुर चंदनपुर निवासी पुष्पेंद्र उर्फ प्रियांशु पर मकान दिलाने का झांसा देकर 3 लाख 61 हजार रुपये ठगने का आरोप लगाया। पीड़ित का कहना है कि उसने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के विरूद्ध मंगलवार को केस दर्ज कर लिया है।

डॉ. गिरीश कुमार ने बताया कि सिविल लाइंस क्षेत्र में उनका क्लीनिक है। दिसम्बर 2021 में उनके क्लीनिक पर ईसापुर चंदनपुर निवासी पुष्पेंद्र उर्फ प्रियांशु आया था। उसने बताया कि वह आवास विकास में मकान दिला देगा। डॉक्टर ने पुष्पेंद्र की बातों पर भरोसा करके उसे मकान दिलाने के लिए 50 हजार रुपये नकद दे दिए थे। 6 जनवरी 2022 से 13 दिसम्बर 2022 के बीच पुष्पेंद्र को एक लाख रुपये लोन लेकर और 2 लाख 91 हजार 500 रुपये जेवर गिरवी रखकर दे दिए। रुपये देने के बाद भी जब मकान की चाबी नहीं मिली तो पुष्पेंद्र से पूछताछ की। उसने बताया कि आपका पैसा अधिकारी को दे दिए हैं। अधिकारी रुपये वापस करेगा तो मैं भी वापस कर दूंगा। जनवरी 2023 में आरोपी ने 80 हजार रुपये वापस कर दिए थे, लेकिन शेष रकम नहीं लौटाई। डॉक्टर ने आरोपी से अपनी रकम मांगी तो उसने जान से मारने की धमकी दी है।

सिविल लाइन सर्कल के क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर ने बताया कि मामले में मंगलवार को तहरीर के आधार पर आरोपित के विरूद्ध केस दर्ज कर लिया हैं और जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर