सामाजिक समरसता और न्याय के ढांचे को स्थापित करने में बाबा साहब की महत्वपूर्ण भूमिका

मीरजापुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जंयती पर रविवार को आयुक्त कार्यालय सभागार में मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी. ने माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने डॉ. अम्बेडकर जंयती पर जनपदवासियों को बधाई दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि हम विभिन्न महापुरुषों की जन्म तिथि मनाते हैं और उनके जीवन के माध्यम से समाज, राष्ट्र के कार्य को याद करके प्रेरणा लेते हैं। इसे जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यालयों, विभागों में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्म दिवस प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इसका उद्देश्य हमें याद दिलाना है कि आज विभिन्न तरह के कार्य और अवसरों का लाभ हम उठा रहे हैं, वह ऐसे ही नहीं मिल रहे हैं उसके लिए कितने लोगों ने संघर्ष और त्याग किए हैं। उन्होंने कहा कि समाजिक समरसता और न्याय के ढ़ांचे को स्थापित करने में बाबा साहब की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ.भीमराव अम्बेडकर जंयती कलेक्ट्रेट सहित जनपद के सभी कार्यालयों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समारोह में जिलाधिकारी सहित अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे देवेन्द्र प्रताप सिंह, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी भरतलाल सरोज एवं कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर