ममता का दावा: केंद्र सरकार की परियोजनाओं के लिए भी फंड दे रही है राज्य सरकार

कोलकाता, 27 फरवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्र सरकार की परियोजनाओं के लिए पश्चिम बंगाल में फंड राज्य सरकार ही दे रही है।

पुरुलिया जिले में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि उसे केंद्र की मदद की जरूरत नहीं है। यह अच्छा होगा यदि केंद्र पैसा दे, लेकिन यदि नहीं, तो उनकी सरकार राज्य में विभिन्न केंद्रीय परियोजनाओं के लिए भुगतान करेगी। हम अपने हक का पैसा मांग रहे हैं, भीख नहीं।

ममता ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने 100 दिन के काम का पैसा देना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'कई खातों में पैसा पहुंच गया है। बाकी दो-तीन दिन में पहुंच जाएंगे। केंद्र के मुताबिक, 21 लाख श्रमिकों के नाम थे लेकिन अब हम देखते हैं कि यह संख्या 50 लाख है। हम इन 50 लाख श्रमिकों को पैसा देंगे। मोदी को चुनाव के दौरान जवाब देना होगा कि उन्होंने 100 दिन के काम के लिए पैसा क्यों नहीं दिया।पश्चिम बंगाल में इस केंद्रीय योजना की फंडिंग रुकी हुई है।'

ममता ने ऐलान किया, ''हम आवास योजना के लिए भी पैसा देंगे। एक अप्रैल तक इंतजार करेंगे। इनमें जिन 11 लाख घरों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है, जिन्हें सर्टिफिकेट मिलने के बावजूद घर नहीं मिला है, उन्हें अगर केंद्र सरकार नहीं देती है तो राज्य सरकार घर बनाने के लिए पैसे देगी। 16-17 लाख आवेदन जमा हो चुके होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा/संजीव

   

सम्बंधित खबर