प्रधानों की गोष्ठी कर चुनाव के लिए सहयोग मांगा

-प्रधानों को साइबर क्राइम की जानकारी भी दी गई

नई टिहरी, 28 फरवरी (हि.स.)। थाना थत्यूड़ में स्थानीय ग्राम प्रधानों की गोष्ठी आयोजित कर आसन्न लोक सभा चुनाव में सहयोग देने की अपील की गई। चुनाव के दौरान आपराधिक किस्म के लोगों व फड़-फेरी वालों की सूचना स्थानीय थाने में देने को कहा गया। साइबर क्राइम को लेकर भी प्रधानों को सचेत किया गया।

बुधवार को एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर के निर्देश पर थत्यूड़ थाने में क्षेत्र के प्रधानों की गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में प्रधानों से अपील की गई कि आसन्न लोक सभा चुनावों को निर्विघ्न रूप से संपन्न करवाने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग दें। निर्वाचन से सम्बन्धित कस्टमर केयर नम्बर 1950 का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किये जाने का भी काम करे।

प्रधानों से अपील की गई कि यदि गांव में फड़-फेरी या कबाड़ी वाले आते हैं, तो अपने से स्तर से उनको रोकते हुये, उनसे शालीनता से बातचीत करते हुए थाने से प्राप्त सत्यापन सम्बन्धी दस्तावेज दिखाने के लिये कहे। यदि कोई व्यक्ति सत्यापन दिखाने में असमर्थ रहता है, तो तत्काल थाने को सूचना दें। थाना मामले में उचित कार्रवाई करेगी। गांव में कच्ची शराब बेचने वाले या आपराधिक किस्म के व्यक्तियों की सूचना स्थानीय थाने को देकर सहयोग दें। पुलिस ने प्रधानों को साइबर क्राइम, एटीएम फ्राड, साइबर स्टोकिंग आदि के बारे में जानकारी देते हुए इनसे से सचेत रहने की अपील करते हुए यातायात नियमों का पालन करने को कहा।

प्रदीप डबराल/हिन्दुस्थान समाचार//रामानुज

   

सम्बंधित खबर