राष्ट्रीय लोक अदालत के लिये जिला न्यायाधीश ने किया बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने का आह्वान

-जनपद के समस्त न्यायाधीश, अधिवक्ता एवं अन्य संबंधित रहे बैठक में मौजूद

नैनीताल, 28 फ़रवरी (हि.स.)। आगामी 9 मार्च को पूरे प्रदेश के साथ नैनीताल जनपद के विभिन्न न्यायालयों में आयोजित होने जा रही राष्ट्रीय लोक अदालत के लिये बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुबीर कुमार की अध्यक्षता में विशेष बैठक आयोजित हुई।

जिला मुख्यालय स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में जनपद के सभी न्यायाधीशों, जिला बार संघ नैनीताल के पदाधिकारियों एवं अधिवक्ताओं, विभिन्न बीमा कंपनी के प्रतिनिधियों, बैंक के अधिकारियों के साथ हुई इस विशेष बैठक में अब तक लोक अदालत में निस्तारण हेतु नियत किए गए मामलों की संख्या, शमन की संभावना वाले वादों को चिन्हित करने, वादकारियों को लोक अदालत के संबंध में अधिक से अधिक जागरूक करने आदि बिंदुओं पर चर्चा की गयी।

कुमार ने कहा गया कि शामनीय प्रकृति के अपराधिक मामलों, वाहनों की दुर्घटनाओं के मामलों, यातायात के चालान, बैंक ऋणों की वसूली के मामलों, सिविल वाद, चेक बाउंस सहित विभिन्न प्रकार के अन्य शमनीय मामलों के लोक अदालत में निस्तारित होने से न्यायालयों में लंबित मामलों की संख्या एवं एवं अपील स्तर पर आये नये मामलों को बड़े स्तर तक कम किया जा सकता है। इसलिये उन्होंने सभी से, बढ़-चढ़ कर लोक अदालत में प्रतिभाग करने तथा लोक अदालत को सफल बनाने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर