छात्रा के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों के साथ पाल समाज ने किया प्रदर्शन

-कैंट स्टेशन पर खड़ी लखनऊ-बनारस इंटरसिटी ट्रेन की बोगी में छात्रा का बोरे में मिला था शव

वाराणसी,28 फरवरी (हि.स.)। छात्रा के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर परिजनों के साथ पाल समाज के लोगों ने बुधवार को जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। मृत छात्रा के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए पाल समाज के लोगों ने कुछ देर के लिए जिला मुख्यालय पर सड़क भी जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने उन्हें समझा-बुझा कर शांत कराया और यातायात बहाल कराया।

गौरतलब हो कि कपसेठी थाना क्षेत्र के भिटकुरी गांव की रहने वाली 16 वर्षीय छात्रा सेवापुरी स्थित एक इंटर कॉलेज में 11वीं में पढ़ती थी। परिजनों के अनुसार छात्रा 19 जनवरी को पूर्वाह्न में सहेली के पास से किताब लाने की बात कहकर घर से निकली थी। काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की गई, लेकिन किशोरी का कोई पता नहीं लगा। परिजन छात्रा की तलाश में परेशान थे। इसी दौरान 20 फरवरी को लखनऊ-बनारस इंटरसिटी ट्रेन बनारस स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच देर शाम पहुंची। यात्रियों के उतरने के बाद सफाई कर्मी ट्रेन के जनरल बोगी में सफाई के लिए पहुंचे तो टॉयलेट के पास बोरे में हाथ-पैर बंधा शव मिला

। जीआरपी और आरपीएफ के काफी प्रयास के बाद अगले दिन 21 फरवरी को किशोरी के शव की शिनाख्त हुई । किशोरी के परिजन तब से लेकर आज तक हत्यारों की गिरफ्तारी,दोषी अधिकारी और कर्मचारियों को दंड देने की मांग कर रहे है। उनका आरोप है कि कपसेठी पुलिस जानबूझ कर हत्यारों को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर