पत्रकारिता का बेहद संयमपूर्वक निर्वहन आवश्यक: अनुप्रिया पटेल

- समाज की समस्याओं को प्रतिबिंबित करती है पत्रकारिता: जिलाधिकारी

- पत्रकारिता सरकार और जनता के मध्य सेतु का करती है काम: सूचना निदेशक

मीरजापुर, 28 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि खबरों का आकाश विस्तृत हो गया है। लिहाजा ये पत्रकारों के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण हो गया है कि वे तथ्यपरक खबरों की शिनाख्त कर आम जनमानस को भ्रांतियों से बचाएं।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ने बुधवार को मीरजापुर में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) वाराणसी की ओर से आयोजित वार्तालाप कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विचार व्यक्त किया। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आप कलमवीर हैं । अतः आपसे संयम की अपेक्षा है। आप अपनी लेखनी का उपयोग जनहित में बहुत सोच-समझकर करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्रीय पत्रकारों और भारत सरकार के बीच संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से किया गया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 100 से अधिक पत्रकारों ने हिस्सा लिया।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि वार्तालाप के माध्यम से पत्रकार साथियों की समस्याओं तथा उनके समक्ष पत्रकारिता करते हुए आई चुनौतियों पर व्यापक विमर्श किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारिता को निष्पक्ष तथा पारदर्शी होने के लिए आवश्यक बताया। केंद्रीय संचार ब्यूरो लखनऊ के निदेशक मनोज कुमार वर्मा ने वार्तालाप को एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम बताया। उन्होंने इस कार्यक्रम के माध्यम से पत्रकारों के लिए सरकार से सीधे जुड़ने का साधन बतलाया। वरिष्ठ पत्रकार एसएम सबाह ने बदलते दौर में पत्रकारिता के स्वरूप और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग पर चर्चा की। संचालन और धन्यवाद ज्ञापन सीबीसी वाराणसी के अधिकारी डाॅ. लालजी ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर