बसपा सरकार बनी तो 'पश्चिमी यूपी' होगा अलग राज्य : मायावती

मुजफ्फरनगर, 14 अप्रैल (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि अगर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने का काम किया जाएगा।

राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करने से पहले मायावती ने बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के दौरान मुजफ्फरनगर में कोई दंगा नहीं हुआ। पिछली सपा सरकार के दौरान मुजफ्फरनगर में इतनी दहशत पैदा हो गई थी कि मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि चुनाव लड़ने को तैयार नहीं थे। इस कारण अति पिछड़ा वर्ग से उम्मीदवार को मैदान में उतारा गया था।

मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कम बोलने में विश्वास करती है। इसलिए घोषणापत्र जारी नहीं करती। उत्तर प्रदेश में चार बार की बसपा सरकार के दौरान पार्टी ने कोई घोषणा पत्र जारी नहीं कर ऐतिहासिक काम किया है। यदि बसपा की सरकार बनी तो वह जमीन पर उतरकर ठोस काम करगी। बेरोजगारी और महंगाई दूर करने की भी बात कही गई है। धर्म के नाम पर मुस्लिम समुदाय का उत्पीड़न भी रोका जाएगा।

इसके अलावा सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी का कांग्रेस, भाजपा या किसी भी विपक्षी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन में नहीं है। बल्कि अपने ईमानदार कार्यकर्ताओं के दम पर अकेले चुनाव लड़ रही है। बसपा ने टिकटों में सभी समुदाय के लोगों को भागीदारी दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की दस साल की सरकार में पूंजीपतियों को ही लाभ मिला है। अब भाजपा की बयानबाजी नहीं चलने वाली है। भाजपा की मानसिकता भी संकीर्ण है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर