फतेहपुर जिले को लोक निर्माण विभाग मंत्री ने सड़क परियोजनाओं की दी सौगात

- कलक्ट्रेट के गांधी मैदान में कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

फतेहपुर, 28 फरवरी (हि.स.)। जिले में बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर आये प्रदेश सरकार के लोक निर्माण विभाग कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने जिले को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी मैदान में आयोजित सम्मेलन में जिले में निर्मित कई सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया साथ ही अन्य कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया।

जिले में आज करोड़़ों की लागत से बनने वाली कई सड़क परियोजनाओं का शिलान्याय व लोकार्पण करते हुए उन्होंने कहा कि जनता की जो मांग थी उन्हें पूरा किया गया है। उन्होंने परियोजनाओ को समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को जनता के सामने खड़ा कर पूछा कि कितने दिनों में इन सड़को का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों ने गाजीपुर विजयीपुर मार्ग का कार्य 3 मार्च से शुरू कर 3 मार्च 2025 तक पूरा करने की बात कही।

कैबिनेट मंत्री ने हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। लापरवाही करने पर किसी को बख्शा नहीं जायेगा। साथ शीघ्र ही कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। गाजीपुर से विजईपुर तक 33 किलोमीटर के निर्माण को लेकर अधिकाररियों को निर्देश देते हुए कहा कि मार्च 2025 तक इस सड़क के निर्माण कार्य को पूरा करवा ले। लोकनिर्माण विभाग द्वारा जारी की गई प्रेस नोट में जिले को 97 परियोजनाओं को हरी झंडी मिल चुकी है। जिसमें 446.828 किलोमीटर सड़क बनाई जानी है, वहीं इस परियोजना में चार सेतु भी बनाये जाएंगे।

उन्होंने मीडिया द्वारा 2024 के चुनाव को लेकर पूछे गये सवाल पर कहा कि कोई नहीं है टक्कर क्यों पड़े हो चक्कर में। उन्होंने कहा कि मैं घोषणा वाला मंत्री नहीं हूँ मुझे काम चाहिए जनता के बीच जाना है।

आपको बताते चलें कि 2014 में इसी सड़क के निर्माण को लेकर डिप्टी सीएम ने घोषणा की थी लेकिन 10 वर्ष पूरे हो जाने के बाद भी सड़क नहीं बनी, जिसके लिए आज मंच से लोकनिर्माण मंत्री ने जनता को संबोधित किया।

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल, विधायक जय कुमार सिंह जैकी, विधायक कृष्णा पासवान, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देवेन्द्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर