बांकुड़ा की सभा से केंद्र सरकार पर फिर बरसीं ममता

बांकुड़ा की सभा से केंद्र पर बरसीं ममता

बांकुड़ा, 28 फरवरी(हि. स.): बांकुड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों के लिए काम करती है लेकिन केंद्र सरकार राज्य सरकार के काम में बाधा डालती है। ममता बनर्जी ने कहा कि संदेशखाली की घटना की तुलना सिंगूर और नंदीग्राम की घटनाओं से नहीं की जा सकती।

ममता बनर्जी ने महंगाई के लिए केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि जब चुनाव आता है तो गैस की कीमत दो सौ रुपये कम कर दी जाती है और चुनाव जीतने पर चार सौ रुपये बढ़ा दी जाती हैं। केरोसिन के दाम भी बढ़ गये हैं। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने राज्य के 21 लाख लोगों को उनके 100 दिन के काम का पैसा नहीं दिया है। ममता ने कहा कि ये लोग अब पगड़ी देखकर ही खालिस्तानी कहते हैं और मुस्लिम को देखकर पाकिस्तानी कहते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम भीख नहीं मांग रहे। हमे हमारे लोगों का अधिकार चाहिए। केंद्र सरकार के समान नागरिक संहिता पर भी ममता बनर्जी ने सवाल उठाए और उन्होंने कहा कि देश में हर पथ और मजहब का रीति रिवाज अलग-अलग है। कौन कैसे कपड़े पहनेगा और क्या खाएगा यह केंद्र सरकार तय नहीं कर सकती। मैं अन्याय बर्दाश्त नहीं करूंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय

   

सम्बंधित खबर