बीकेटीसी कार्मिकों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली अनुपालन के निर्देश, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

देहरादून, 02 मार्च (हि. स.)। बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) ने मंदिर समिति कर्मचारियों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अनुपालन के निर्देश दिये हैं। आचरण नियमावली के उल्लंघन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि आगामी यात्रा काल में सभी कार्मिकों को पहचान पत्र सहित परिधान में होना आवश्यक होगा कोई भी कार्मिक वीआईपी और वीवीआईपी का माल्यार्पण नहीं करेगा अंगवस्त्र नहीं पहनायेगा। न ही आगंतुक विशिष्ट अतिथियों के साथ फोटो खिंचवायेगा।

ऐसा करना कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जायेगा। दोषी पाये जाने पर ऐसे कार्मिकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। मंदिर समिति के निर्णय के बाद बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिये हैं।

मंदिर समिति सदस्य भास्कर डिमरी की ओर से 24 फरवरी को बदरीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति की बोर्ड बैठक में बताया गया कि बदरीनाथ-केदारनाथ धामों में कतिपय मन्दिर कार्मिकों द्वारा दर्शन के लिए आने वाले वीआईपी/वीवीआईपी के साथ फोटो खिंचवाने और माल्यार्पण किये, अंगवस्त्र पहनाये जाने के कार्य किये जा रहे हैं जो कि कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के प्रतिकूल है।

इस संबंध में बोर्ड की ओर से इस प्रकार के कृत्यों में दोषी पाये जाने पर कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अर्न्तगत कार्रवाई करने की धामों में कार्यरत कार्मिकों को आवश्यक रूप से पहचान पत्र रखने को निर्देशित का निर्णय लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर