मोबाइल तस्करी मामले में पुलिस अधिकारी समेत दो गिरफ्तार

मोबाइल तस्करी मामले में पुलिस अधिकारी समेत दो गिरफ्तार

गुवाहाटी, 13 मार्च (हि.स.)। गुवाहाटी के पलटन बाजार थाने में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने एक अलग प्राथमिकी दर्ज कर बांग्लादेश में चोरी एवं छिने गये मोबाइल फोन की तस्करी के मामले में शामिल एएसआई समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दिगंत बोरा ने आज बताया है कि पलटन बाजार थाने में दर्ज मामला 26/2024 धारा 379/120 बी आईपीसी के साथ जोड़े गये 387/411 आईपीसी की धारा के तहत अपराध शाखा द्वारा जांच की जा रही है। इस मामले में एएसआई समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह मामला असम और मेघालय के रास्ते बांग्लादेश में चोरी एवं छीने गए मोबाइल फोन की तस्करी का है। एक गुप्त सूचना के आधार पर पलटन बाजार पुलिस ने पलटन बाजार स्थित एक कूरियर एजेंसी से मोबाइल फोन की एक खेप जब्त की।

पुलिस जांच के दौरान यह पता चला कि दिल्ली सहित विभिन्न स्थानों से मोबाइल फोन या तो चोरी किये गये या छीने गए थे। चोरी एवं छीने गए मोबाइल फोन को बांग्लादेश में तस्करी के लिए दिल्ली से असम भेजा जाता था, फिर यहां से उसे बांग्लादेश भेजा जाता था।

पूछताछ के दौरान एकत्र किये गये साक्ष्यों के आधार पर उपरोक्त मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान एक आरोपित गुवाहाटी कूरियर एजेंसी के भबेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की जांच के दौरान यह पाया गया कि पलटन बाजार पुलिस थाना के एएसआई कृष्ण उपाध्याय तस्करी के इस गिरोह के साथ मिले हुए थे। उन्होंने गिरोह से 13 लाख रुपये लिए थे।

एएसआई ने पुलिस के नाम पर दो आरोपितों का अपहरण भी कर लिया और उन्हें जबरदस्ती एक होटल में रखा था। बाद में पैसे लेकर रिहा कर दिया। सबूतों के आधार पर एएसआई को इस संबंध में अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/असरार/अरविंद

   

सम्बंधित खबर