बिहार ले जाने से पहले पकड़ी गयी 1344 बोतल शराब

पलामू, 13 मार्च (हि.स.)। बिहार ले जाने से पहले 1344 बोतल देशी शराब पकड़ ली गयी है। जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के दंगवार ओपी अंतर्गत कजरात नावाडीह रेलवे स्टेशन के बगल से गुजरने वाली सड़क पर मंगलवार की रात यह कार्रवाई की गयी। बोलेरो गाड़ी से देसी शराब की 1344 बोतल शराब पेटियों में भरी पड़ी थी। पुलिस की कार्रवाई देखकर चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है।

प्रतिबंधित इलाके बिहार में हुसैनाबाद के दंगवार इलाके से शराब की बड़ी खेप ले जायी जा रही थी। इसकी सूचना मिलते ही हुसैनाबाद पुलिस अलर्ट हुई और सर्च अभियान तेज किया। इसी क्रम में बोलेरो वाहन से शराब बरामद की गयी। दंगवार ओपी प्रभारी संजय कुमार यादव ने बुधवार को बताया कि तस्कर मुख्य सड़क को छोड़कर गांव के रास्ते का इस्तेमाल शराब तस्करी के लिए कर रहे हैं। ऐसे में बिहार की ओर जाने वाले मुख्य पथ के साथ साथ ग्रामीण पथों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है, जिस जगह से शराब पकड़ी गयी। वहां से बिहार की सीमा महज एक किलोमीटर की दूरी पर है।

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की ओर से बिहार, उतर प्रदेश, छतीसगढ़ की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। शराब तस्करी के साथ साथ बनाने के कार्य पर भी कार्रवाई की जा रही है। यहां यह भी बता दें कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाया गया है। अक्सर झारखंड इलाके से बिहार में शराब पहुंचायी जाती है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर