दिव्यांगों को जिला मुख्यालय पर बांटे गये उपकरण

राड्स संस्था की मदद से चालीस दिव्यांगों को जरूरी उपकरण बांटे

नई टिहरी, 13 मार्च (हि.स.)। ग्रामीण क्षेत्र विकास समिति (राड्स) रानीचौरी की पहल पर जिला मुख्यालय नई टिहरी में 40 से अधिक दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए गये। उपकरण वितरण कार्यक्रम का बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल व विशिष्ठ अतिथि एडीएम केके मिश्रा ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया।

बुधवार को चंबा ब्लाक के तहत जिला मुख्यालय नई टिहरी में आयोजित उपकरण वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने कहा कि दिव्यांगों के लिए केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनायें संचालित हैं। इनका लाभ प्रत्येक को दिव्यांग को दिया जा रहा है।

एडीएम केके मिश्रा ने कहा कि सभी दिव्यांग लोकसभा चुनाव में पूरी तत्परता से मतदान करें। एडीएम ने दिव्यांगों से सक्षम एप डाउनलोड करने की अपील भी की।

राड्स के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा ने कहा कि उनकी संस्था दिव्यांगों के लिए हर संभव कार्य करने को तैयार है। सभी दिव्यांग अपने अधिकारों के प्रति सजग रहते हुए जीवन को सुलभ बनाने का काम करें।

संस्था के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा ने बताया कि शिविर में 40 दिव्यागजनों को व्हील चेयर, बैशाखी, कान की मशीन, वॉकर, छड़ी, चश्मे जैसे सहायक उपकरण वितरित किए गये। शिविर में पहुंचे दिव्यांगजनों से लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गई है।

इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी किशन चौहान, भाजपा जिला महामंत्री उदय रावत, शिव सिंह बिष्ट, संस्था की सचिव कुंभीबाला भट्ट, जगदीश बडोनी, डा आभाष उनियाल, ऋतुराज नेगी, रंजीता थपलियाल, मुकेश नेगी, रवीश चमोली, लक्ष्मी बहुगुणा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//दधिबल

   

सम्बंधित खबर