टिकट पाने के बाद जोधपुर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा का जोरदार स्वागत

जोधपुर, 13 मार्च (हि.स.)। जोधपुर लोकसभा सीट से टिकट मिलने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा आज सुबह पहली बार जोधपुर पहुंचे। जोधपुर पहुंचने पर यहां रेलवे स्टेशन पर उनका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी से स्वागत किया। उन्होंने उचियारड़ा का कंधे पर बिठाकर नारेबाजी की। यहां से उनका काफिला रवाना होकर अलग-अलग मंदिरों में भगवान के दर्शन करते हुए उचियारड़ा गांव पहुंचा।

करण सिंह उचियारड़ा के स्वागत के लिए आज रेलवे स्टेशन पर उनके समर्थक व कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रहा। ट्रेन से उतरते ही उचियारड़ा के स्वागत, बधाइयां एवं शुभकामनाएं देने का क्रम शुरू हो गया। उचियारड़ा को माला व साफा पहनाने की होड़ लग गई। कार्यकर्ताओं ने यहां सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत, सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाए। स्टेशन पर हुए स्वागत के बाद करण सिंह उचियारड़ा का शहर कांग्रेस कमेटी के जिला कार्यालय में भी जोरदार स्वागत किया गया। यहां पर उचियारड़ा ने भाजपा सरकार जमकर हमला बोला।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने एक दिन पहले ही राजस्थान की दस सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे। इसमें राजस्थान की हॉट सीट जोधपुर में वरिष्ठ कांग्रेस नेता व व्यवसायी करण सिंह उचियारड़ा को कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया है। उचियारड़ा रियल एस्टेट बिजनेस से जुड़े हुए है और पहली बार चुनाव लड़ेंगे। उनकी राजपूत समाज में अच्छी पकड़ है। वह पिछले 25 वर्षों से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। पूर्व में पांच साल तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव भी रह चुके हैं। गत विधानसभा चुनाव में उन्होंने सुमेरपुर विधानसभा से टिकट की दावेदारी की थी। उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से है। इस बार दोनों पार्टियों की तरफ से राजपूत समाज के प्रत्याशी उतारने से जोधपुर सीट पर रोचक समीकरण हो गए हैं। ऐसे में यहां पर जाट, विश्नोई सहित अन्य जातियों पर दोनों पार्टियों की निगाहें रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर