मुख्यमंत्री ने 241 करोड़ के ''विकास'' की दी सौगात

मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शिरकत करते हुए

उन्नाव,13 मार्च (हि.स.)।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी के पैतृक गांव पहुंचकर प्रतिमा का अनवारण किया । सीएम ने 241.26 करोड़ की 103 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर जनता को समर्पित किया है । सीएम ने विशाल जनसभा को संबोधित कर 2024 के लिए माहौल बनाते हुए जनता में जोश भरा । मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कड़ा पहरा रहा । मंच से पंडाल तक सीएम की 3 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था रही । जिलाधिकारी गौरांग राठी , पुलिस अधीक्षक एस एस मीना सीधे तौर पर पल -पल की मॉनिटरिंग कर रहे थे ।

उन्नाव के फतेहपुर चौरासी के जवाहर नवोदय विद्यालय में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कहा कि अमर शहीद गुलाब सिंह लोधी के श्रीचरणों में नमन करता हूं । कहा कि पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान चलाकर गुलाब सिंह लोधी के सम्मान को बढ़ाया है । हम सबका संकल्प विकसित भारत है। जिसके लिए हर नागरिक को पंच प्रण करना है । कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 10 वर्षों में भारत ने विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त किया । ब्रिटेन को पछाड़कर 5 वीं अर्थव्यवस्था के तौर पर दुनिया भारत स्थापित हुआ । 2024 में भारत को दुनिया की 3 अर्थव्यवस्था बनाना है। 10 वर्षों में भारत बदला है , नया भारत बना है ।

मुखमंत्री ने कहा कि यूपी की अब रोजगार , सुरक्षा , शिक्षा से पहचाना हो रही है । उन्नाव क्रांति से लेकर साहित्य की उर्वरा धरा है । कभी गुलाब सिंह लोधी पुलिस की गोली से शहीद हुए आज पुलिस प्रक्षिक्षण केंद्र गुलाब सिंह लोधी के नाम से है , जहां पुलिस कर्मी प्रशिक्षण ले रहे हैं। विकसित भारत के लिए उत्तर प्रदेश को विकसित होना होगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 वर्षों में 6 करोड़ लोग गरीबी से ऊपर उठे है । उत्तर प्रदेश से गुंडा माफिया गायब हो गए हैं ।जनता से अपील की सपा , बसपा , कांग्रेस न तो रोजगार , न तो सुरक्षा दे सकते हैं । तो वोट को बर्बाद क्यों करना। डबल इंजन की सरकार ने रोजगार, सुरक्षा के साथ विरासत को भी संजोया है। मुख्यमंत्री ने 2024 में पीएम मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने की अपील की । 21 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री ने नए उत्तर प्रदेश की तस्वीर पेश की । साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए सुरक्षा व्यवस्था को गिनाया ।

हिंदुस्थान समाचार/ अरुण कुमार दीक्षित/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर