ट्रेन में बेटिकट यात्री के पास से 50 लाख नगदी बरामद, जांच में जुटा इनकम टैक्स

कोलकाता, 15 मार्च (हि.स.)। डाउन गंगासागर एक्सप्रेस के बी-6 डिब्बे में गुरुवार को बिना टिकट यात्रा कर रहे एक यात्री को आसनसोल में जब पकड़ा गया तो उसके पास से एक ट्राली बरामद हुई जिसमें 50 लाख रुपये नगदी मिले हैं। यात्री के असामान्य व्यवहार को देखकर आरपीएफ को संदेह हुआ था जिसके बाद उसे पकड़ा गया था। अब इतनी बड़ी राशि के बारे में जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इसकी जांच में जुट गया है।

आरपीएफ की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी बयान में शुक्रवार को बताया गया है कि उसका ट्रॉली बैग खोला तो 50 लाख कैश बरामद हुए हैं। वह शख्स इतनी बड़ी रकम लेकर ट्रेन से क्यों यात्रा कर रहा था, पैसे का स्रोत क्या है - इन मुद्दों की जांच आयकर अधिकारी कर रहे हैं।

आरपीएफ के मुताबिक गिरफ्तार शख्स का नाम मोहित कुमार (21) है। वह बिहार का रहने वाला है। पूछताछ में उसने दावा किया कि वह गंगासागर एक्सप्रेस से हावड़ा जा रहा था।

आरपीएपी के आसनसोल डिविजन के कमांडेंट राहुल राज ने बताया कि गिनती के बाद पता चला कि बैग में 50 लाख रुपये कैश थे। इसके बाद मोहित नाम के युवक को आगे की जांच के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। बरामद राशि जब्त कर ली गयी है।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, मोहित ने इस बारे में अभी तक मुंह नहीं खोला कि उसके पास पैसे कैसे आए। जांचकर्ताओं का मानना है कि युवक को किसी को पैसे पहुंचाने का काम सौंपा गया था।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर