भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी और पुलिस की हुई संयुक्त पेट्रोलिंग

12

पश्चिम चंपारण(बगहा), 15 मार्च (हि.स.)।भारत-नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकि नगर क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव और होली पर्व को देखते हुए विधि व्यवस्था को कायम रखने, असामाजिक गतिविधि पर नजर रखने के उद्देश्य से शुक्रवार की सुबह एसएसबी 21वीं वाहिनी गंडक बराज बी कंपनी और वाल्मीकिनगर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से भारतीय नेपाल सीमा से सटे वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र की पेट्रोलिंग की है।

इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए वाल्मीकि नगर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय ने बताया कि गंडक बराज की खुली सीमा के रास्ते नेपाल और अन्य क्षेत्रों से लोगों का वाल्मीकिनगर क्षेत्र में लगातार आगमन हो रहा है।आगामी लोक सभा चुनाव और होली पर्व को देखते हुए थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था को कायम रखने,भय मुक्त माहौल का निर्माण करने के उद्देश्य से एसएसबी के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के मुख्य मार्ग, हर चौक चौराहे सहित गली मोहल्ले में जॉइंट पेट्रोलिंग की गई। ताकि अपराध और अपराधियों पर नकेल कसा जा सके।

एसएसबी का नेतृत्व गंडक बराज कंपनी के एएसआई अंग्रेज सिंह के नेतृत्व में खोजी कुत्ता को भी शामिल किया गया।इस संयुक्त पेट्रोलिंग के माध्यम से लोगों को जागरुक करते हुए बताया गया कि किसी भी प्रकार के संदिग्ध वस्तु या अनजान व्यक्ति जिसकी एक्टिविटी संदिग्ध लगे को देखते ही तत्काल इसकी सूचना एसएसबी या पुलिस को दें। ताकि अपराध को घटित होने से पहले नियंत्रित किया जा सके।साथ ही शराब और शराब कारोबारियों पर नकेल कसा जा सके।

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा दो पहिया और चार पहिया वाहनो की जांच की गई।जांच के दौरान हेलमेट, डिक्की सहित वाहनों के जरूरी कागजातों की गहन जांच पड़ताल की गई।इस मौके पर एसआई महेश कुमार,हरीश चन्द्रा सहित अन्य पुलिस बल और एसएसबी के जवान मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार /अरविंद नाथ तिवारी/चंदा

   

सम्बंधित खबर