मवेशी व्यवसायी से हुए लूटकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार, 80 हजार रुपये बरामद

खूंटी, 15 मार्च (हि.स.)। जिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र में गत मंगलवार को एक मवेशी व्यवसायी खूंटी के ओंडरा गांव निवासी मो तौफीक खां से हथियार की नाेंक पर तीन लाख 30 हजार रुपये की हुई लूट के मामले में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने 72 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लूट के इस मामले का खुलासा कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपितों में रांची के बुंडू थानांतर्गत फुलवार टोली निवासी राजेश मछुआ , जगदीश मुंडा तथा पंचू लोहरा शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने लूट के नगद 80 हजार रुपए, लूट में प्रयुक्त एक देसी कट्टा, दो मोटरसाइकिल और चार मोबाइल बरामद किये हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए लूट में शामिल अपने अन्य चार सहयोगियों के बारे में भी पुलिस को आवश्यक जानकारी दे दी है, जिसके आधार पर पुलिस उक्त फरार आरोपितों की तलाश में जुटी है। यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरूण रजक ने शुक्रवार शाम अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

एसडीपीओ ने बताया कि वादी तौफीक खां और लूट के मुख्य मास्टरमाइंड राजेश मछुआ के बीच पहले से आपस में व्यावसायिक संबंध थे। वादी तौफीक खां क्षेत्र के हाट-बाजारों से मवेशियों की खरीदारी कर उसे बुंडू के राजेश मछुआ को बेचा करता था। घटना के दिन वह राजेश मछुआ से बकाया तीन लाख 30 हजार की राशि लेकर बाइक से वापस अपना गांव लौट रहा था, इसी दौरान मारंगहादा थाना क्षेत्र के बीरकरोड़ा जंगल के पास पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे तीन बाइक में सवार सात अपराधियों ने उसे ओवरटेक कर रोक लिया और हथियार की नोक पर व्यवसायी से नगद राशि को लूटकर फरार हो गए।

इस संबंध में मारंगहादा थाना में मामला दर्ज होने के बाद अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने जब उक्त आरोपितों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। बताया गया कि वादी मवेशी व्यवसायी तौफीक खां का बिजनेस पार्टनर राजेश मछुआ ने ही अपने सहयोगियों से मिलकर इस लूट की योजना बनाई थी। योजना के अनुसार वादी तौफीक खां जब मुख्य आरोपित तौफीक खां से पैसे लेकर वापस गांव लौट रहा था तो बुंडू से ही उसके पीछे पड़े अपराधियों ने निर्जन स्थान में मौका पाकर उसे रोक लिया और लूटपाट को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर