जनता के प्रति जवाबदेही से कभी पीछे नहीं हटा: नीलकंठ सिंह मुंडा

-विधायक ने किया ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप का उद्घाटन

खूंटी, 16 मार्च (हि.स.)। खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि खूंटी का लगातार विकास हो रहा है। खूंटी विधानसभा क्षेत्र की जनता की मांग को पूरे करने का हर सभव प्रयास किया। विधायक शनिवार को खूंटी विद्युत सब स्टेशन में शनिवार ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग सेंटर का उद्घटान करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने इस बात पर गहरी चिंता जताई की भू गर्भ जलस्तर लगातार नीचे जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रकृति से छेड़छाड़ करने से जलस्तर नीचे जा रहा है। लगातार पीसीसी और सड़क बनने से भी पानी बेकार बह जा रहा है। इसलिए पीसीसी के जगह वेपर ब्लॉक बनाने पर जोर दिया जा रहा है। विधायक ने कहा कि क्षेत्र की जनता के प्रति जवाबदेही से कभी पीछे नहीं हटा, जनता की सेवा करना ही मेरा मकसद है। उ

न्होंने कहा कि खूंटी विधानसभा को आदर्श विधानसभा के रूप में परिणत करना उनका लक्ष्य है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं। यही कारण है कि आज खूंटी जिला विकास के साथ जुड़कर निरंतर आगे बढ़ रहा है। लोगों को आवागमन में कोई सुविधा न हो इसके लिए पूरे क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सड़कों एवं पुलों का जाल बिछा दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली सहित अन्य सभी क्षेत्रों में निरंतर कार्य हो रहे हैं। जल संचयन के लिए क्षेत्र में कम से कम 1000 तालाबों की खुदाई की गई है। वहीं लोगों को निर्बाध रूप से बिजली मिले, इसके लिए खूंटी में एक पावर ग्रिड का निर्माण किया गया। अधिकांश गांवों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा किया गया।

उन्होंने कहा कि आज ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप का उद्घाटन होने के बाद अब क्षेत्र के खराब होने वाले पावर ट्रांसफार्मर की मरम्मती का कार्य जल्द हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आज से पहले खराब होने वाले ट्रांसफार्मर को मरम्मत के लिए रांची भेजा जाता था। रांची में वर्कलोड अधिक होने के कारण समय पर ट्रांसफार्मर की मरम्मत कराने में परेशानी होती थी, जिसका खमियाजा यहां के लोगों को उठाना पड़ता था, जो अब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि खूंटी के इस टीआरडब्ल्यू का लाभ पड़ोसी जिला के लोगों को भी मिलेगा, लेकिन इसमें खूंटी जिला को प्राथमिकता देने की बात उन्होंने अधिकारियों से कही। उन्होंने बिजली चोरी को रोकने के लिए विद्युत तार की जगह केवल लगाने की बात कही। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि और काशीनाथ महतो और नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन पहान ने खूंटी के निरंतर विकास में विधायक के योगदान पर प्रकाश डालते हुए विधायक को क्षेत्र के लिए विकास पुरुष बताया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर