सौ करोड़ रुपए से कानपुर के कलक्टरगंज में निर्मित होगा कामर्शियल कॉम्प्लेक्स

—कानपुर नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया फैसला

कानपुर, 16 मार्च (हि.स.)। सौ करोड़ की लागत से कलक्टरगंज में कामर्शियल काम्प्लेक्स के निर्माण सहित कई महत्वपूर्ण निर्णय शनिवार को नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक में लिया गया। यह जानकारी महापौर प्रमिला पांडेय ने दी।

उन्होंने बताया कि नगर निगम के मूल बजट में पार्षदों की निधि जोड़ते हुए आज अंतरिम बजट पास कर दिया गया। कार्यकारिणी की बैठक में कलक्टरगंज गल्ला मंडी में 29 सौ वर्ग मीटर जमीन पर कामर्शियल काम्प्लेक्स के निर्माण कराने के लिए प्रस्ताव पास हो गया है। नगर निगम की कार्यकारिणी बैठक में 1856 करोड़ रूपए का संशोधित बजट पास हुआ है। कामर्शियल काम्प्लेक्स का निर्माण नगर निगम म्यूनिसिपल बांड के जरिये 100 करोड़ रुपए की लागत से कराएगा।

बैठक में महिला छात्रावास के बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। इसका निर्माण धनकुट्टी में कराया जाएगा। महिला छात्रावास के निर्माण के लिए पहले डीपीआर तैयार होगा और उसके बाद आगे की वैधानिक कार्रवाई पूरी करते हुए निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये हैं। बैठक में प्रमुख रूप से महापौर प्रमिला पांडेय, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन की मौजूदगी में यह बजट पास किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर