प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने कार्यशाला आयोजित की

हल्द्वानी, 18 मार्च (हि.स.)। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल उत्तराखंड ने अपने संगठन के समस्त जिलों की कार्यशाला सोमवार को हल्द्वानी में आयोजित की। कार्यशाला में सभी 19 संगठनात्मक जिलों के जिला अध्यक्ष एवं जिला महामंत्रियों ने प्रतिभाग किया।

संगठन के प्रदेश महामंत्री ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी जिला इकाइयों से उनके जिले की समस्याओं के समाधान हेतु जिला अध्यक्ष, महामंत्रियों को सुझाव दिया कि वे अपनी कार्यकारिणी, जिला प्रभारी और अपने जिलों के प्रदेश पदाधिकारियों के सहयोग से समस्याओं का समाधान प्राथमिकता से करें।साथ ही व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तराखंड में बनाने, आपदा में व्यापारी को राहत का पात्र बनाने, सरकारी योजनाओं से विस्थापित होने वाले सभी व्यापारियों के उचित विस्थापन, व्यवसायिक प्रतिपूर्ति राशि, मुआवजा, सब्सिडी युक्त लोन देने आदि विषयों पर सरकार से चुनाव बाद निर्णायक वार्ता करने पर जोर दिया।

प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने सभी आगंतुक जिला कार्यकारिणी के सदस्यों को अपनी इकाइयों से निरंतर संवाद, दौरे आदि आवश्यक टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने संगठन का स्वरूप और प्रभावी बनाने के लिए जिला संगठनों की कार्यशैली में सुधार करना जरूरी है। जिला अध्यक्षों को अपने जिले की सभी नगर इकाइयों को साथ में लेकर चलना होगा। साथ ही हमें नई इकाइयों को सृजित करना है, जहां चुनाव होने हैं।

संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रमोद गोयल ने कहा कि हमें अपने संगठन की नगर इकाइयां 450 पार करनी हैं। संगठन के गढ़वाल प्रभारी सुरेश बिष्ट एवं कुमाऊं प्रभारी अश्वनी छावड़ा ने भी जिला कार्यकारिणियों से बहुत कर्मठता से काम करने का आह्वान किया। कार्यशाला में उत्तरकाशी, टिहरी, श्रीनगर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, रुड़की, हरिद्वार, श्रीनगर, उधम सिंह नगर, काशीपुर, चंपावत, नैनीताल, देहरादून, रानीखेत, यमुनाघाटी के पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर